गरीबों के लिए Launch होगा 200MP Camera और 120X Zoom वाला Realme 12 Pro Plus फोन कीमत और इसके Features सुनकर हैरान हो जाओगे अभी देखे

Realme 12 Pro Plus : काफी समय के बाद Oppo कि सब्रांड Realme नंबर सीरीज का फोन लेकर आ रही है यह Realme यूजर्स के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी होने वाली है क्योंकि Realme ने इसकी लॉन्च डेट और इसका टीचर भी लॉन्च कर दिया है। Relame 12 Pro Plus को कंपनी Officially 29th जनवरी को Launch करेगी जिसका पोस्टर कंपनी के ब्रांड एंबेसडर शाहरुख खान के साथ पोस्ट किया है। यह एक Flagship और Premium Quality वाला स्मार्टफोन होने वाला जिसके अनुमानित Specifications और कीमत कि बात हमने इस Article में की है अगर आप भी इस Smartphone के लवर हो तो यह आर्टिकल आपके लिए मददगार साबित हो सकता है।

Realme 12 Pro Plus के फीचर और खूबियां

यह फोन एक प्रीमियम लूक के साथ Submarine Blue Colour में नजर आएगा और इसमे आपको 200MP का Cemara के साथ 120X तक Zoom भी देखने को मिलेगा । Rolex जो कि रिस्ट Watch Brand है उनके डिजाइनर ने इस फोन Design किया है जो कि इसे एक शानदार बनाता है। इसके दूसरे फीचर को Officially नहीं बताया गया है किन्तु Specifications की जानकारी Leak हुई है इसे आप नीचे दी गई है।

FeatureSpecification/Detailes
Design and ColorPremium Submarine Blue, Rolex-designed look
Display6.73″ AMOLED, 120Hz, Gorilla Glass Protection
Camera Setup200MP Primary, 64MP Periscope, 32MP Front
Processor and OSSnapdragon 7s GEN 2, Android 14, Realme UI 5.0
Battery5000mAh, SuperVOOC Fast Charger (USB Type-C)
RAM and Storage8GB RAM, 256GB Storage, 8GB Virtual RAM
Launch DateJanuary 29, India
Expected Price₹35,000 – ₹40,000
CompetitorsRedmi Note 13, OnePlus 12 (12R Model)
Realme 12 Pro Plus Specifications Table

1. शानदार डिस्प्ले क्वालिटी , सिक्युरिटी और सेंसर

Realme 12 Pro Plus Look
Reame 12 Pro Plus

इस फोन में आपको एक बेहतरीन क्वालिटी का Display मिलने वाला है इसमें 6.73″ Inches की Amoled Curved Screen दी जाएगी जो कि 120hz की Refresh Rate और Corning Gorrila Glass Protection के साथ आएगी इसमें आपको 480hz की Touch Sampling Rate और 1080×2412px का Resolution देखने को मिलेगा। Sensors में In Screen Fingerprint और Face Lock Sensor मिलेगा साथ ही यह IP68 कि Rating और HDR10+ के साथ आएगा Sound के लिए इसमें Stereo Speakers भी देखने को मिल सकते है।

2. जबरदस्त कैमरा सेटअप और वीडियो ग्राफी

Realme 12 Pro Plus 5G
Camera

जैसा कि Realme 12 Pro Plus की Tagline में ही Be a Portrait Master लिखा है इसीसे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसमें आपको Camera Setup काफी जबरदस्त देखने को मिलने वाला है यह 200MP के Primary Camera के साथ 64MP के Periscope और 2MP के Macro Camera के साथ आएगा। जिससे आप 4K 30 FPS UHD में वीडियो ग्राफी कर पाओगे इसके Camera में आपको Bokeh Flare Portrait, Video Bokeh, Nightscape Video, HDR Video, Ultra Steady Video, Slow Motion, Timelapse, Dual-View Video, Movie, Starry Timelapse जैसे फीचर मिलेंगे। एक रील Stars और Selfie Lover के लिए इसके Front में 32MP का Camera मिलेगा और इससे आप 1080p 30FPS FHD में वीडियो ग्राफी कर पाओगे  ।

3. फास्ट और लेटेस्ट प्रोसेसर

यह फोन Gamers के लिए अच्छा विकल्प बनकर आएगा क्यूंकि इसमें आपको Latest और Fastest Qualcomm Snapdragon 7s GEN 2 का Processor देखने को मिलेगा और यह Android 14 OS के साथ Realme UI 5.0 के साथ आएगा ।

4. फास्ट चार्जर और बड़ी बैटरि

Realme 12 Pro Plus में आपको 5000mAH की बड़ी Battery देखने को मिलेगी जिसके साथ Supurvooc Fast Charger भी मिलेगा जो USB Type C Port के साथ आएगा। इसका बैकअप 12 से 15 घंटे का रहेगा।

5. रैम और स्टोरेज

इसमें आपको 8GB की RAM और 256GB तक Storage देखने को मिलता है और इसमे आपको 8 GB की Virtul RAM भी मिलती है। अभी तक इसका एक ही Colour Option सामने आया है जो कि Submarine Blue है।

Realme 12 Pro Plus की इंडिया में लॉन्च डेट

कंपनी द्वारा Realme 12 Pro Plus की Launch Date Officially घोषित कर दी गई है यह 29th January को India में Launch होने वाला है।

Realmen 12 Pro Plus की कीमत और इसके कंपीटीटर्स

इसकी कीमत कि कोई जानकारी सामने नहीं आई है जो कि लॉन्च होने पर ही आएगी किन्तु कुछ वेबसाइट और रिपोर्ट के अनुसार इसकी कीमत ₹35 से ₹40 हजार के बीच रहने वाली है। इसके Launch होते ही इसका कड़ा मुकाबला Redmi कि Note 13 Series के साथ होगा साथ ही यह One Plus 12 Series के 12R Model को टक्कर दे सकता है।

Realme 12 Pro Plus 5G New Smartphone
Realme 12 Pro Plus

निष्कर्ष

इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको कंपनी के आने वाले Realme 12 Pro Plus के Features, कीमत और इसकी Launch डेट की जानकारी दी हालांकि कंपनी द्वारा इसके Camera की ही Officially जानकारी दी है बाकी हमने आपको कुछ Reports और Website पर बताई गई जानकारी को दिया है अगर आपको आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ साझा करें।

Also Read :-

12GB RAM और 50W Wireless Charging के साथ चार 50MP के Camera के साथ Launch हुआ Oppo Find X7 Ultra जाने इसके Features और कीमत

Leave a comment