Realme 12+ 5G: रीयलमे ने लॉन्च किया धाकड़ और सस्ता स्मार्टफान, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन डिटेल्स?

Realme 12+ 5G: रियलमी ने हाल ही में भारतीय बाजार में दो किफायती 5G स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं, जिनमें से एक रियलमी 12+ 5G है। यह फोन उन आम लोगो के लिए अच्छा रहेगा जो कम दाम में बढिया फोन इस्तेमाल करना चाहते हैं । जो तेज 5G स्पीड का फायदा उठाना चाहते हैं और साथ ही साथ दमदार स्पेसिफिकेशन और स्टाइलिश डिजाइन भी चाहते हैं। आइए, इस फोन के विभिन्न पहलुओं पर गौर करें और देखें कि यह आपके लिए उपयुक्त विकल्प है या नहीं।

डिजाइन और डिस्प्ले

Realme 12+ 5G एक आकर्षक फोन है। इसमें 6.67 इंच का फ्लैट एज AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz टच सैंपलिंग रेट को सपोर्ट करता है। यह डिस्प्ले स्मूथ स्क्रॉलिंग और गेमिंग के लिए बेहतरीन है। इसके अलावा, 2000 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ हि इसके डिस्प्ले का गुणवत्ता एसी है धूप में भी आसानी से पढ़ा जा सकता है। फोन का बैक पैनल लेदर फिनिश वाला है, जो देखने में तो प्रीमियम लगता ही है साथ ही साथ पकड़ने में भी काफी सहज है। यह फोन Navigator Beige और Pioneer Green दो रंगों में उपलब्ध है।

स्टोरेज एंड प्रोसेसर

Realme 12+ 5G MediaTek Dimensity 7050 5G चिपसेट से लैस है, जिसे दैनिक कार्यों को संभालने के लिए काफी दमदार माना जाता है। यह चिपसेट हाई-ग्राफिक्स गेमिंग के लिए भी उपयुक्त है। मल्टीटास्किंग के लिए 8GB LPDDR4X रैम और स्टोरेज के लिए 128GB या 256GB का विकल्प मिलता है। साथ ही, फोन में 8GB तक की डायनेमिक रैम भी मौजूद हैं

बैटरी और चार्जिंग

साथ ही अगर बैटरी की बात कि जाए तो तो रियलमी 12+ 5G में 5000mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो पूरे दिन आसानी से चल सकती है। साथ ही, 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी है, जो कुछ ही मिनटों में फोन को चार्ज कर सकता है।

कैमरा

रियलमी 12+ 5G ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें मुख्य कैमरा 50MP Sony LYT-600 OIS सेंसर वाला है, साथ ही 8MP वाइड एंगल लेंस और 2MP मैक्रो लेंस भी मौजूद हैं। सेल्फी के लिए 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह कैमरा सिस्टम अच्छी तस्वीरें लेने में सक्षम है, खासकर दिन के वक्त।

सॉफ्टवेयर और अन्य फीचर्स

रियलमी 12+ 5G Android ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। हालाँकि, लॉन्च के समय किस वर्जन के साथ आता है, इसकी जानकारी नहीं है। लेकिन यह उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी इसे जल्द ही लेटेस्ट अपडेट उपलब्ध कराएगी। अन्य खासियतों की बात करें तो इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, IP54 डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस रेटिंग और विभिन्न कनेक्टिविटी ऑप्शन जैसे वाई-फाई, ब्लूटूथ और USB टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं।

कीमत और उपलब्धता

रियलमी 12+ 5G की शुरुआती कीमत 19,598 रुपये (8GB रैम + 128GB स्टोरेज) है। वहीं, 8GB रैम + 256GB स्टोरेज वाले टॉप मॉडल की कीमत 21,999 रुपये है। यह फोन रियलमी की आधिकारिक वेबसाइट और अन्य सभी जगहो पर ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें

Leave a comment